बॉलीवुड, हटके खबर

ना फिल्मे ना टीवी ऍड्स नाही सीरियल फिर कैसे चलता है रेखा का खर्च?

actress-rekha-earnings-%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%96%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%96%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%9a

“इन आँखोकी मस्ती के मस्ताने हज़ारो है, इन आँखोसे बाबस्ता अफ़साने हज़ारो है” जी हां हम बात कर रहे है हिंदी सिनेमा की मशहूर और सदाबहार अभिनेत्री ‘रेखा’ की जो आजभी उम्र के 63 वे सालमेंभी इतनी सुन्दर और फिट है की उनकी खूबसूरती देखकर किसी को भी उनकी ढलती उम्र का अंदाज़ नहीं होता आजभी उनके चाहने वालोमे उनकी कशिश कम नहीं हुई, एक उम्र तक उन्होंने हिंदी सिनिमा में अपनी अदाओका जलवा बिखेरा मगर सबसे बड़ी बात तो यह की आजभी उनका जादू कायम है। कैसे चलता है रेखा का खर्च?

कैसे चलता है रेखा का खर्च?

यह तो हम सब जानते है रेखा ने आजतक शादी नहीं की वह आजभी उम्र की इस ढलान पर अकेली ही है मगर अपने दौर में रेखा बहोत मशहूर अदाकारा रही जहा उन्होंने इज़्ज़त, दौलत और खूब शोहरत कमाई युतो उनकी चाहत किसी से छुपी नहीं है शायद इसी चाहत के सहारे वह आज भी अकेले जी रही है।

क्या है रेखा का फॅमिली बैकग्राउंड?

रेखा को युतो आज हम सब जानते है मगर आपको उनके शुरुवाती दौर की कहानी बताते है दर असल रेखा का साली नाम भानुरेखा गणेशन है लेकिन भानुरेखा से रेखा बनने तक का यह सफर बिलकुल भी आसान ना था, रेखा के परिवार की अगर बात करे तो रेखा तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन और तेलगु अभिनेत्री पुष्पावली इन दोनों की बेटी है मगर रेखके पिता ने पुष्पावली से शादी नहीं कीथी कहते है की रखे के जन्म तक उन्दोनो की शादी नहीं हुई थी।

कैसे चलता है रेखा का खर्च?

आपको बतादे की रेखा का बचपन बहुत ही संघर्षमय था, रेखा के पिता ने कभी उन्हें अपना नाम नहीं दिया आपको यह जानकार हैरानी होगी की अपनी ख़ूबसूरती के लिए मशहूर आज की रेखा एक जमानेमे इतनी सुन्दर नहीं थी वही करिअर के शुरूआती दौर में रेखको साँवले पैन की वजह से कई ताने सुनने मिलते तो कई फिल्मे केवल उनके इस रंग-रूप की वजह से नहीं मिलती थी मगर रेखा ने कभी हार नहीं मानी बल्कि अपने आपको पूरी तरह बदल दिया साल 1976 में ‘दो अंजाने’ फिल्म से रखने बॉलीवुड में बड़ा कदम रखा और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कैसे चलता है रेखा का खर्च?

लेकिन पिछले कई वर्षो से रेखा फिल्मोंसे दूर है तो फिर आपके दिमाग में यह सवाल आना संभव है की आखिर इतने समय कामसे दूर रहनेके बावजूद रेखा का खर्च कैसे चलता है, तो आइये हम आपको इस सवाल का जवाब बताते है।

आपको बतादे की जल्द ही रेखा के जीवन पर दो फिल्मे बनने वाली है वाली है इसके अलावा रेखा हालहीमें कुछ रिअलिटी शोज में जज के तौर पर भी नज़र आई है, आपको याद दिलादे की रेखा राज्य सभा सांसद भी है और उन्हें इस पद को मिलने वाले सभी भत्ते और सैलरी भी मिलती है, रेखा को बिहार सरकार ने कुछ साल पहले बिहार का ब्रांड अम्बैसीडर भी बनाया था इसके अलावा रखने अपने करिअर की चलती के दौरान मुंबई और दक्षिण भारत में प्रॉपर्टी में निवेश भी किया था जिसके जरिये उन्हें अच्छा ख़ासा प्रॉपर्टी रेंट भी मिलता है तो वही अक्सर उनको शॉप्स और शोरूम्स की ओपनिंग्स के लिए गेस्ट के तौर पर भी बुलाया जाता है और इसकेलिए उन्हें फीस भी मिलती है।

तो जाना आपने कैसे चलता है फिल्मो में बिना काम किए रेखा का खर्च यह तो अब हम सब जानते है की रेखा एक सामान्य परिवार से संघर्ष कर यहाँ तक पहुंची है जिसके चलते वह कम और जरुरत की चीज़ो पर ही खर्च करती है हमें लगता है इस बात से हम सब को सीख भी लेनी चाहिये की अपने चलते वक़्त में हम सब को भविष्य के लिए बचत करनी चाहिए साथ ही ज्यादा भूतिक सुविधाओं से भी दूर रहना चाहिए।

कैसे चलता है रेखा का खर्च?

यह भी पढ़े : इन 5 स्टार्स ने अपने बेटी की उम्रके लडकियोंसे की शादी, नंबर 4 की बीवी तो बुलाती थी अंकल।

0 Comments
Share

Aasim Shaikh

Reply your comment

Your email address will not be published. Required fields are marked*